S M L

सरदार पटेल के बाद अब सरयू नदी के किनारे भगवान राम की मूर्ति लगाएगी BJP!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं

Updated On: Nov 03, 2018 11:59 AM IST

Bhasha

0
सरदार पटेल के बाद अब सरयू नदी के किनारे भगवान राम की मूर्ति लगाएगी BJP!
Loading...

गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध पर सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति का उद्घाटन करने के बाद अब बीजेपी अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा लगाने की योजना में लगी हुई है. जानकारी के अनुसार, यहां भगवान राम के मूर्ति निर्माण की योजना बनाई जा रही है.

अयोध्या नगर निगम के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा, ‘अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है.....उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं.’

बीजेपी नेता उपाध्याय ने कहा, ‘जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा. संत तुलसीदास घाट के आसपास प्रतिमा बनाए जाने की संभावना है. अधिकारी दो-तीन स्थलों को देख रहे हैं, जिनमें से वे सबसे अच्छी जगह का चुनाव करेंगे.’

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिए, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

बता दें कि संघ की ओर से हाल ही में राम मंदिर के निर्माण को लेकर मांग तेज की गई है. आए दिन आरएसएस और बीजेपी नेता मंदिर को लेकर बयान दे रहे हैं. कुछ नेताओं का तो ये तक कहना है कि मंदिर न बनने की वजह से हिंदूओं में नाराजगी है क्योंकि सरकार ने अपना ये वादा अभी तक पूरा नहीं किया है. पार्टी के नेताओं के अलावा कुछ विपक्षी नेताओं ने भी मंदिर निर्माण पर फैसले को लेकर समर्थन दिया है. मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव ने भी अभी दो दिन पहले कहा था कि वो राम मंदिर निर्माण के पक्ष में हैं. वहीं उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी में इस मुद्दे को लेकर चुप्पी है.

ऐसे में योगी आदित्यनाथ की सरकार का ये वादा इस दिशा में एक दूसरा पहल हो सकता है.

आरएसएस विचारक और बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने अभी घोषणा की थी कि वो राज्यसभा में राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi