S M L

पाक में रहने के दौरान शारीरिक नहीं, मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा : अभिनंदन

यह बात तब सामने आई जब शुक्रवार को अभिनंदन की देश वापसी हुई

Updated On: Mar 02, 2019 07:02 PM IST

FP Staff

0
पाक में रहने के दौरान शारीरिक नहीं, मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा : अभिनंदन

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया है कि भले ही पाकिस्तान में उन्हें किसी भी तरह की शारीरिक क्षति नहीं पहुंचाई गई. लेकिन इस दौरान उन्हें काफी मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा. एएनआई के सूत्रों के हवाले से यह बात तब सामने आई जब शुक्रवार को अभिनंदन की देश वापसी हुई.

वाधा-अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारत के हवाले कर दिया. लेकिन इससे पहले घंटों तक इंतजार का दौर रहा. उम्मीद थी कि अभिनंदन दोपहर या शाम तक भारत आ जाएंगे लेकिन पाकिस्तान ने कागजी कार्रवाई और प्रक्रियाओं का हवाला देकर काफी लंबा इंतजार करवाया.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना ने अभिनंदन को सौंपने के कार्यक्रम का दो बार वक्त बदला. देरी की एक वजह ये भी बताई जा रही है कि क्योंकि रिहाई से पहले अभिनंदन के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई गई. ऐसा भी कहा जा रहा है कि रिकॉर्ड वीडियो में पाकिस्तान अपने हिसाब से काट छाट कर सकता है.

वहीं विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने के बाद एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा, 'हमें खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन को हमें सौंप दिया गया है. पूरी प्रकिया वायु सेना के ऑपरेटिव्स के अनुसार की गई. उन्हें डिटेल मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जाएगा क्योंकि वह विमान से इजेक्ट किए थे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi