S M L

PNB घोटाले के बाद अब सामने आया 4000 करोड़ का बैंक फ्रॉड

पुलिस का कहना है कि PAL ने भरोसा जीतने के लिए पहले एक्सिस बैंक से 125 करोड़ रुपए के तीन शॉर्ट टर्म लोन लिए थे

Updated On: Mar 19, 2018 01:21 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाले के बाद अब सामने आया 4000 करोड़ का बैंक फ्रॉड

नीरव मोदी और चोक्सी के बाद अब एक और हजारों करोड़ रुपए के घोटाले का मामला सामने आया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने एक बैंक फ्रॉड की जांच के दौरान पारेख अल्यूमिनेक्स लिमिटेड नाम (PAL) की कंपनी के तीन डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया है. कंपनी पर देनदारों ने चार हजार करोड़ रुपए बकाए होने का आरोप लगाया है.

कंपनी के खिलाफ एक्सिस बैंक ने 250 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि कंपनी को कर्ज देने वाले अन्य पक्ष 4,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का दावा कर रहे हैं. धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा, ब्रीच ऑफ ट्रस्ट और आपराधिक साजिश के तहत इकनॉमिक ऑफेंसेज विंग ने कंपनी के डायरेक्टर भंवरलाल भंडारी, प्रेमल गोरागांधी और कमलेश कानूनगो को गिरफ्तार किया है. एक्सिस बैंक कंपनी को पर्दाफाश करने वाले 20 देनदारों में से एक है.

वहीं पुलिस ने इस बात से इनकार नहीं किया है कि मामले में बैंक कर्मियों की भी भूमिका हो सकती है. पारेख अल्यूमिनेक्स के खिलाफ एसबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक की शिकायत पर पहले से ही सीबीआई जांच चल रही है. देनदारों का आरोप है कि कंपनी रियल स्टेट डेवलपर्स को फंड डाइवर्ट करती थी.

पुलिस का कहना है कि PAL ने भरोसा जीतने के लिए पहले एक्सिस बैंक से 125 करोड़ रुपए के तीन शॉर्ट टर्म लोन लिए थे. जिसके बाद 2011 कंपनी ने बैंक से 127.5 करोड़ रुपए का लोन लिया. इसके लिए पारेख ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक मीटिंग से जुड़े दस्तावेज जमा कराए. लेकिन ये मीटिंग कभी हुई ही नहीं थीं. ये सब उसने बैंक से पैसे लेने के लिए किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi