S M L

झारखंड: पीएम की 'मन की बात' के बाद अब सुनिए 'सीएम की बात'

मुख्यमंत्री रघुबर दास और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय मंत्री वेंकैया नायडू के बीच हुई बैठक के दौरान ‘सीएम की बात’ विचार पर चर्चा की गई है

Updated On: May 21, 2017 09:17 PM IST

Bhasha

0
झारखंड: पीएम की 'मन की बात' के बाद अब सुनिए 'सीएम की बात'

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के विचार पर चलते हुए रेडियो पर जनता को संबोधित करनेवाले हैं.

रांची में मुख्यमंत्री रघुबर दास और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय मंत्री वेंकैया नायडू के बीच हुई बैठक के दौरान ‘सीएम की बात’ विचार पर चर्चा की गई है.

ऐसा समझा जाता है कि झारखंड सरकार, ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के बीच इस कार्यक्रम के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया जाएगा.

अफसर ने बताया, ‘मन की बात की अवधारणा ने कुछ राज्य सरकारों को आकर्षित किया है और वे इसी तरह का कार्यक्रम शुरू करने पर विचार कर रहे हैं.’

क्या है नायडू के दौरे का उद्देश्य?

प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी लोगों को रेडियो के माध्यम से संबोधित किया है.

दास के साथ बैठक के दौरान नायडू ने पूरे सप्ताह 24 घंटे झारखंड के लिए सेटेलाइट दूरदर्शन चैनल की मंजूरी दी है. यह प्रस्ताव पिछले चार सालों से लंबित था.

नायडू का झारखंड दौरा बीजेपी सरकार के केंद्र में तीन साल पूरे होने पर सभी राज्यों में जाकर सरकार की नीतियों पर प्रकाश डालने की योजना का हिस्सा था.

झारखंड के अलावा नायडू पहले ही असम, कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं. उनकी मंगलवार को राजस्थान दौरे पर जाने की योजना है. इसके अलावा नायडू छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi