S M L

मोसुल के बाद अब सऊदी अरब और यूएई में फंसे 27 पंजाबी

फर्जी ट्रेवल एजेंट के माध्यम से पंजाब से अरब देशों में गए इन लोगों के पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया है, सरकार की मदद के बिना ये देश नहीं लौट सकते

Updated On: Apr 12, 2018 01:43 PM IST

FP Staff

0
मोसुल के बाद अब सऊदी अरब और यूएई में फंसे 27 पंजाबी

हाल ही में पंजाब के 27 लोगों के पार्थिव शरीर को इराक के मोसुल से देश वापस लाया गया था. अब फिर से 4 पड़ोसी राज्यों के लोगों के साथ 27 पंजाबियों के सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फंसे होने की खबर है.

इन लोगों की जानकारियों को पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक जय किशन सिंह और आप के मुख्य प्रवक्ता हरजोत सिंह बैंस ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय को भेजा था और मदद की गुहार लगाई थी.

बैंस ने बताया कि फर्जी ट्रेवल एजेंट्स के माध्यम से सभी लोग अरब के देशों में पहुंचे थे. वहां पर उनके पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया. अब वो बगैर केंद्र के हस्तक्षेप के देश वापस नहीं लौट पाएंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि 300 से ज्यादा पंजाबी विभिन्न देशों में फंसे हो सकते हैं. बैंस ने कहा कि पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के आधार पर हमने लिस्ट बनाने की कोशिश की है, लेकिन हमें इस बात का सर्वे कराने की आवश्यकता है कि कितने ऐसे लोग विदेशों में हैं जिन्हें तुरंत मदद की जरूरत है. आप नेता ने कहा कि इस इलिगल माइग्रेशन के पीछे सबसे बड़ा कारण फेक ट्रेवल एजेंट्स हैं जिन्हें हिरासत में लेना चाहिए.

अरब देशों में फंसे लोगों के परिवार वाले आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं. वो उनके देश वापस लाने की कोशिश में लगे हुए हैं. हालांकि, उन्होंने आरोप लगाया कि हमारी समस्या का सामाधान निकालने के लिए कोई तैयार नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi