S M L

Republic Day: 2018 विवाद के बाद इस बार राहुल को मिली पहली पंक्ति में जगह

पिछले साल गणंतत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीट को लेकर उपजे विवाद के बाद इस साल राहुल गांधी राजपथ पर परेड समारोह में पहली पंक्ति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठे हुए नजर आए

Updated On: Jan 26, 2019 05:54 PM IST

Bhasha

0
Republic Day: 2018 विवाद के बाद इस बार राहुल को मिली पहली पंक्ति में जगह

पिछले साल गणंतत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीट को लेकर उपजे विवाद के बाद इस साल राहुल गांधी राजपथ पर परेड समारोह में पहली पंक्ति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठे हुए नजर आए. इस साल गांधी को जहां अगली पंक्ति की सीट दी गई, वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद को दूसरी पंक्ति की सीट मिली. पिछले साल इन दोनों नेताओं को छठी पंक्ति की सीट दी गई थी.

पिछले साल सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त हुए थे. गांधी की सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर ‘तुच्छ राजनीति’ करने और परंपरा को खत्म करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष हमेशा ही गणतंत्र दिवस परेड समारोह में राजपथ पर अगली पंक्ति में बैठते हैं.

गांधी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी देशवासियों को बधाई दी. कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी ट्विटर पर लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाइयां दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi