S M L

जम्मू-कश्मीर: कठुआ के बाद अब पुंछ में नाबालिग से गैंगरेप की शर्मनाक घटना

जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है

FP Staff Updated On: Apr 25, 2018 01:57 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर: कठुआ के बाद अब पुंछ में नाबालिग से गैंगरेप की शर्मनाक घटना

कठुआ में हुई शर्मसार कर देने वाली घटना के बाद भी देश में बच्चियों के साथ हो रहे रेप के मामले थम नहीं रहे हैं. अब जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यहां 24 अप्रैल को दो लोगों ने एक कथित रूप से लड़की के साथ रेप किया. पीड़िता ने दो लोगों के खिलाफ आरोप लगाए हैं. दोनों आरोपियों की उम्र 24 साल और 27 साल बताई जा रही है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, लड़की स्कूल से लापता हो गई थी. उसने बताया कि आरोपियों ने सूनसान इलाके में उसका रेप किया. हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की है.

मुफ्ती सरकार ने उस अध्यादेश को मंजूरी दी है, जिसमें बच्चियों से रेप करने वाले दोषियों को मौत की सजा देने का प्रावधान है. वहीं रेप का ये मामला अध्यादेश देश को मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटे बाद ही सामने आया है. मुफ्ती सरकार ने कठुआ में हाल में एक बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के बाद यह कदम उठाया गया है. इससे पहले केंद्र सरकार ने भी पॉक्सो अधिनियम में बदलाव करते हुए ऐसा ही एक अध्यादेश पारित किया था.

जम्मू कश्मीर के कानून मंत्री अब्दुल हक खान ने कहा कि रेप के मामले में जहां पीड़ित की उम्र 12 वर्ष तक होगी तो ऐसे मामले में दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi