S M L

मुंबईः गिरिजा हाईट्स में लगी आग, 30 दिनों में सातवीं घटना

पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 153 से अधिक लोगों को वहां से निकाला जा चुका है. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है

Updated On: Jan 19, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
मुंबईः गिरिजा हाईट्स में लगी आग, 30 दिनों में सातवीं घटना

मुंबई का एक और इलाका आग की चपेट में आ गया है. घटना ठाणे इलाके की है. यहां गिरिजा हाइट्स नामक बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर दोपहर आग लग गई. इसमें 150 से अधिक लोग फंसे हुए थे.

सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों के लोग पहुंच गए. आठ दमकल गाड़ियों और 70 से अधिक फायर बिग्रेड के कर्मचारियों के सहारे आग पर काबू पाने की कोशिश चल रही है. पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 153 से अधिक लोगों को वहां से निकाला जा चुका है. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इससे पहले 19 जनवरी को मुंबई के नवरंग स्टूडियो में देर रात आग लगने की घटना सामने आई थी. यह दक्षिण मुंबई के लोअर परेल इलाके में टोडी मिल के पास स्थित है. नवरंग स्टूडियो कई सालों से बंद पड़ा था. आग स्टूडियो के चौथी मंजिल पर लगी थी. आग की सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची और आग को काबू में कर लिया गया था.

बीते 30 दिनों में यह सातवीं घटना है 

जानकारी के मुताबिक मुंबई में बीते 30 दिनों के अंदर आग की यह सातवीं घटना है. 18 दिसंबर को साकी नाका-कुर्ला की एक बेकरी में लगी आग से 12 लोगों की मौत हो गई. 29 दिसंबर को कमला मिल्स के एक रेस्टोरेंट में लगी आग से 14 लोग झुलस कर मर गए.

इसके बाद आठ जनवरी को मुंबई के सेशन कोर्ट की तीसरी मंजिल पर सोमवार सुबह आग लग गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मुंबई यूनिवर्सिटी के कैंपस से सटे कोर्ट में लगी आग की खबर सुबह सवा सात बजे फायर ब्रिगेड को मिली.

अभी हाल की घटना है जब 4 जनवरी को मरोल की एक रिहायशी बिल्डिंग में आग लगने से दो बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई. 6 जनवरी को एक ऐसी ही घटना में कंजूमार्ग स्थित सिनेविस्टा प्रोडक्शन हाउस में 20 साल के एक युवक की मौत हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi