S M L

जापान में बाढ़ के बाद अब लू का कहर, बचाव कार्य में आ रही हैं मुश्किलें

पश्चिमी जापान में बाढ़ से प्रभावित लोगों और राहतकर्मियों को भीषण गर्मी से काफी मशक्कत करनी पड़ रही है

Updated On: Jul 16, 2018 04:37 PM IST

Bhasha

0
जापान में बाढ़ के बाद अब लू का कहर, बचाव कार्य में आ रही हैं मुश्किलें

पहले से ही बाढ़ से प्रभावित जापान अब भयंकर लू की चपेट में आ गया है. इस लू के चलते पश्चिमी जापान में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है. सीएनएन के मुताबिक भयंकर लू के कारण जापान के कई शहरों में तापमाम 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इससे बाढ़ में फंसे लोगों के बचाव कार्यों में काफी मुश्किलें आ रही हैं.

पश्चिमी जापान में बाढ़ से प्रभावित लोगों और राहतकर्मियों को भीषण गर्मी से काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. जापान में एक सप्ताह पहले आए भीषण सैलाब के कारण 219 लोग मारे गए थे. अधिकारियों के मुताबिक इनकी संख्या में और इजाफा होने की आशंका है, क्योंकि कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं.

वहीं अब लू के थपेड़ों ने संकट की घड़ी में परेशानी और बढ़ा दी है. मुख्य कैबिनेट सेक्रेटरी योशिहिदे सुगा ने आपदाग्रस्त क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों, कार्यकर्ताओं और 64,000 राहतकर्मियों को लू के खतरों से आगाह किया है. उन्होंने कहा है कि यह लू अगले सप्ताह तक रह सकती है.

जापान में हाल ही में आई बाढ़ कई दशकों में अब तक की सबसे भीषण आपदा है. लाखों बचावकर्मी अब भी मलबे से शवों को निकालने का काम कर रहे हैं. पश्चिमी जापान में रिकॉर्ड बारिश होने से अचानक बाढ़ आई और भूस्खलन हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi