S M L

दुनिया की नजरों में 22 साल तक रेपिस्ट रहा यह पिता, मौत के बाद कोर्ट ने किया बरी

इस मामले में दुख की बात ये है कि शख्स की मौत रेपिस्ट पिता के तौर पर हुई

Updated On: Dec 31, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
दुनिया की नजरों में 22 साल तक रेपिस्ट रहा यह पिता, मौत के बाद कोर्ट ने किया बरी

एक पिता पर रेप का आरोप लगना दुनिया में सबसे शर्मनाक होता है. दिल्ली में ऐसे ही एक मामले में कोर्ट का फैसला तब आया जब आरोपी पिता इस दुनिया में नहीं रहा. दरअसल इस शख्स पर उनकी बेटी ने रेप का आरोप लगाया था और अब वह इस दुनिया में नहीं हैं. उनकी मौत के 10 महीने बाद दिल्ली कोर्ट ने उन्हें रेप के आरोप से बरी कर दिया.

टीओआई के मुताबिक इस मामले में दुख की बात ये है कि शख्स की मौत रेपिस्ट पिता के तौर पर हुई. ट्रायल कोर्ट के गलत फैसले पर हाईकोर्ट ने कहा कि यह न्याय के साथ खिलवाड़ है. इस शख्स पर उसकी बेटी ने 1996 में रेप का आरोप लगाया था. जिसके बाद शख्स को 10 साल जेल में गुजारने पड़े और 22 साल तक रेपिस्ट के टैग के साथ जीना पड़ा. इसी साल फरवरी में शख्स की मौत हुई.

हाईकोर्ट के मुताबिक आरोपी शख्स के साथ पहले ही दिन से गलत हुआ. आरोपी ने दावा किया था कि एक शख्स ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया था और उसके साथ संबंध बनाए जिसकी वजह से वह प्रेगनेंट हो गई. लेकिन जांच एजेंसी और ट्रायल कोर्ट ने इन दावों को नजरअंदाज कर दिया.

आरोपी पिता ने यह भी कहा था कि उसकी बेटी के पेट में पल रहे बच्चे का डीएनए कराया जाए लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया. अगर ऐसा किया जाता तो पूरा मामला उसी समय साफ हो जाता.

ये भी पढ़ें: चंद्रशेखर ने 1991 में राजीव से कहा था कि शादी बेमेल है तो बेहतर है तलाक

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान डायरी: अमेरिकी फौज के जाने के बाद अफगानिस्तान में भारत को मात दे पाएगा पाकिस्तान?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi