S M L

बिहार बस हादसा: 27 मौतों की पुष्टि करने के बाद अब मंत्री ने कहा- किसी की मौत नहीं हुई

डिजास्टर मैनेजमेंट मिनिस्टर दिनेश चंद्र यादव ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई है

Updated On: May 04, 2018 01:03 PM IST

FP Staff

0
बिहार बस हादसा: 27 मौतों की पुष्टि करने के बाद अब मंत्री ने कहा- किसी की मौत नहीं हुई
Loading...

बिहार से दिल्ली आ रही बस गुरुवार को दुर्घटना का शिकार हो गई थी. मोतिहारी में बस के पलटने के बाद उसमें आग लग गई थी और इस हादसे में करीब 27 लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन इस मामले में अब बिहार के डिजास्टर मैनेजमेंट एंड रिलीफ मिनिस्टर का चौंकाने वाला बयान आया है. मंत्री के मुताबिक इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई है.

डिजास्टर मैनेजमेंट मिनिस्टर दिनेश चंद्र यादव ने गुरुवार को खुद बयान दिया था कि यह बेहद दुखद घटना है. मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

लेकिन अब उनका कहना है कि लोगों के मरने की जानकारी गलत थी. हां मैंने कहा था कि 27 लोगों की मौत हुई है. वो मैंने स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कहा था. लेकिन साथ ही मैंने ये भी कहा था कि सिर्फ अंतिम रिपोर्ट को ही सच माना जाएगा.

बस हादसे पर उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि 13 लोगों की बुकिंग थी. जिनमें से आठ को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन बाकी के पांच लोगों का कोई सुराग नहीं मिला. हो सकता है वो अपने आप मौके पर से निकल गए हैं.

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया था. उन्होंने कहा था कि स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों की मदद करने की हम पूरी कोशिश करेंगे.

दिनेश चंद्र यादव का बयान ये साफतौर पर दर्शाता है कि मामले में कितनी लापरवाही बरती गई है. खुद डिजास्टर मैनेजमेंट मिनिस्टर को नहीं पता है कि असल में घटना के दौरान हुआ क्या था. पहले 27 लोगों की मौत की पुष्टि करना और अगले दिन अपने बयान से पलट जाना बेहद शर्मनाक है.

बस हादसे का वीडियो

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi