S M L

अजमेर ब्लास्ट केस के दोषी का गुजरात में हुआ जबरदस्त स्वागत

2007 अजमेर धमाके में दोषी करार दिए गए भावेश पटेल जब अपने गृह नगर भरूच पहुंचे तो लोगों ने जोरदार स्वागत किया

Updated On: Sep 05, 2018 05:22 PM IST

FP Staff

0
अजमेर ब्लास्ट केस के दोषी का गुजरात में हुआ जबरदस्त स्वागत

2007 अजमेर धमाके में दोषी करार दिए गए और उम्र कैद की सजा काट रहे दो दोषियों में से एक जब दो दिन पहले अपने गृह नगर पहुंचा तो उसका लोगों ने जोरदार स्वागत किया. अजमेर धमाके के दोषी भावेश पटेल का गुजरात के भरूच में पहुंचने पर बीजेपी और वीएचपी के तमाम पदाधिकारियों की मौजूदगी में आम लोगों ने शानदार स्वागत किया. लोगों ने भावेश को मालाएं पहनाईं और पटाखे जलाए. इस दौरान कुछ लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए.

भावेश के भरूच पहुंचने के बाद ही लोगों ने उसे कंधे पर उठा लिया और उस पर गुलाब की पत्तियों की बरसात कर दी. उसके स्वागत में एक तरफ डीजे पर गाने चल रहे थे तो दूसरी तरफ जमकर पटाखे छोड़े गए.

भावेश पटेल को 2007 में अजमेर धमाके में दोषी करार दिया गया था. राजस्थान हाईकोर्ट ने भावेश की उम्र कैद की सजा स्थगित कर जमानत दी है. अजमेर धमाके में तीन लोगों की मौत हुई थी जबकि 15 लोग घायल हुए थे.

क्या है अजमेर धमाका केस

11 अक्टूबर 2007 ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में धमाका हुआ था. धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोग घायल हुए थे. इस पूरे केस में 184 लोगों के बयान दर्ज हुए. जिसमें बाद में 26 गवाह अपने बयान से पलट गए थे.

कौन है भावेश पटेल?

भावेश पटेल अजमेर धमाका केस में दोषी साबित हुआ था. राजस्थान हाइकोर्ट से उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई. भावेश गुजरात के भरूच का निवासी है. उसके नाम पर सिम कार्ड खरीदा गया था. 2010 में NIA ने भावेश को गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi