S M L

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: भारत में प्रॉपर्टी पर रॉबर्ट वाड्रा से आज सवाल-जवाब, ED दफ्तर में पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा से इस मामले में दो बार लगभग 15 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है

Updated On: Feb 09, 2019 12:16 PM IST

FP Staff

0
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: भारत में प्रॉपर्टी पर रॉबर्ट वाड्रा से आज सवाल-जवाब, ED दफ्तर में पूछताछ जारी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बिजनेसमैन पति रॉबर्ट वाड्रा से आज यानी शनिवार को तीसरी बार पूछताछ की जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वाड्रा से यह पूछताछ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर रही है.

सूत्रों के अनुसार रॉबर्ट वाड्रा शनिवार सुबह लगभग दस बजकर पैंतालीस मिनट पर दिल्ली के ईडी दफ्तर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वाड्रा से भारत में उनकी संपत्तियों के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं.

इससे पहले भी वाड्रा से ईडी इस मामले में दो बार लगभग 15 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने उनसे बीते बुधवार और गुरुवार को लगातार दो दिनों तक वाड्रा से पूछताछ की थी. वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की थी.

ब्रिटेन में अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में कई सवाल पूछे जाने थे

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वाड्रा को गुरुवार को जांच में फिर से इसलिए शामिल होना पड़ा था क्योंकि उनसे ब्रिटेन में अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में कई सवाल पूछे जाने थे. सूत्रों की मानें तो इस दौरान वाड्रा के सामने वह दस्तावेज रखे गए जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किया था. इसमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी शामिल हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले के जांच अधिकारी के साथ सभी दस्तावेज साझा किए और कहा कि जब उन्हें और दस्तावेज प्राप्त होंगे तो वह भी सौंप दिए जाएंगे. वहीं वाड्रा की ओर से मौजूद वकील ने बीते बुधवार की रात कहा कि वाड्रा ने उनसे पूछे गए हर सवाल का जवाब दिया था.

वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है

बता दें कि यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप से जुड़ा है. यह संपत्ति रॉबर्ट वाड्रा की है. इस जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन की कई नई संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की हैं. उनमें 50 और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं. हालांकि वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi