S M L

बेंगलुरु में होगा 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन, रक्षा मंत्रालय ने की घोषणा

इस प्रदर्शनी में विमानन क्षेत्र से जुड़े तमाम उपकरण प्रदर्शित होंगे, एयर शो का आयोजन होगा और विमानन क्षेत्र के बड़े निवेशक और वैश्विक नेता भी इसमें शामिल होंगे

Updated On: Sep 08, 2018 01:40 PM IST

FP Staff

0
बेंगलुरु में होगा 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन, रक्षा मंत्रालय ने की घोषणा

एशिया की सबसे बड़ी विमानन प्रदर्शनी 'एयरो इंडिया' के आयोजन स्थल को लेकर बनी असमंजस की स्थिति अब समाप्त हो गई है. रक्षा मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन अब बेंगलुरु में ही होगा. यह प्रदर्शनी 20 से 24 फरवरी 2019 के बीच आयोजित होगी. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एयरो इंडिया के आयोजन स्थल को लेकर काफी विवाद हो रहा था.

खबर ये भी आई थी कि रक्षा मंत्रालय ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन स्थल बेंगलुरू से लखनऊ स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है. इस खबर के फैलने के बाद कर्नाटक ने केंद्र से इस मामले में अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था. कर्नाटक के नाराज उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि राजग शासन में राज्य की महत्वपूर्ण रक्षा परियोजनाएं अन्य राज्यों को जा रही हैं. वहीं पीएमओ ने इस एवियेशन प्रदर्शनी के लिए कई और राज्यों के नामों के सुझाव दिए थे जिनमें गुजरात के भुज में नालिया एयरबेस, उत्तर प्रदेश के गाजिबाद में हिंडन एयरबेस और यूपी के ही आगरा में खेड़िया एयरबेस शामिल थे. आखिर तक इसका आयोजन बेंगलुरु में ही करना तय हुआ.

बता दें कि 5 दिनों तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में विमानन क्षेत्र से जुड़े तमाम उपकरण प्रदर्शित होंगे. साथ ही लोगों के लिए हर बार की तरह इस बार भी एयर शो का आयोजन किया जाएगा. प्रदर्शनी में विमानन क्षेत्र के बड़े निवेशक और वैश्विक नेता भी शामिल होंगे. साथ ही इस बार दुनिया के कई थिंक टैंक भी इसमें शिरकत करेंगे. इससे विमानन क्षेत्र में हो रही प्रगति और नए सुझावों को शेयर करने में भी मदद मिलेगी. इस प्रदर्शनी से मेक इन इंडिया को भी काफी बढ़ावा मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi