S M L

एयरो इंडिया शो बेंगलुरु से हटाकर यूपी ले जाने पर भड़के कुमारस्वामी, केंद्र से मांगा जवाब

ऐसी खबरें हैं कि हर दो साल पर आयोजित यह कार्यक्रम इस साल अक्टूबर-.नवंबर में लखनऊ में होगा. इससे पहले फरवरी 2017 में यह बेंगलुरू में हुआ था

Updated On: Aug 13, 2018 11:05 AM IST

FP Staff

0
एयरो इंडिया शो बेंगलुरु से हटाकर यूपी ले जाने पर भड़के कुमारस्वामी, केंद्र से मांगा जवाब

22वें एयरो इंडिया शो का आयोजन बेंगलुरु से हटाकर यूपी ले जाने के रक्षा मंत्रालय के फैसले की कर्नाटक सरकार ने कड़ी आलोचना की है.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस बारे में बीजेपी नित केंद्र सरकार से जवाब मांगा और कहा कि इस शो के लिए बेंगलुरु सबसे उचित स्थान है क्योंकि यहां सभी वाजिब इंफ्रास्ट्रक्चर पहले से मौजूद हैं.

इससे पहले प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने भी नाराजगी जताते हुए कहा था कि एनडीए शासन में राज्य की अहम रक्षा परियोजनाएं अन्य राज्यों को जा रही हैं. उनकी टिप्पणी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से एयरो इंडिया का आयोजन स्थल बदलने का अनुरोध करने के बाद आई क्योंकि इससे राज्य में रक्षा उत्पादन में लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, कर्नाटक के मेरे भाजपाई मित्रों को इस पर कुछ बोलना चाहिए. हम रक्षा मंत्री से भी अनुरोध करते हैं कि एयरो शो के लिए बेंगलुरु सबसे सही जगह है क्योंकि यहां पहले से सभी सुविधाएं मौजूद हैं. मैं नहीं समझ पा रहा कि क्यों जगह बदलने का फैसला लिया गया.

ऐसी खबरें हैं कि हर दो साल पर आयोजित यह कार्यक्रम इस साल अक्टूबर-.नवंबर में लखनऊ में होगा. इससे पहले फरवरी 2017 में यह बेंगलुरू में हुआ था. हालांकि रक्षा मंत्रालय ने इस बारे में अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है.

पीटीआई-भाषा के मुताबिक, अगर ऐसा होगा तो 1996 में शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब यह कार्यक्रम बेंगलुरू से बाहर होगा. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक रूप से अहम यूपी के लिए यह एक बड़ा कार्यक्रम होगा.

अभी हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैं रक्षा मंत्री से अनुरोध करता हूं कि एयरो इंडिया शो का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो. हम सब तरह की सुविधा मुहैया कराएंगे. इस बारे में मैं उनसे इसकी घोषणा जल्द करने का अनुरोध करता हूं ताकि हम तैयारी में आगे बढ़ सकें.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi