Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

चीनी ऐप से भारत को खतरा: अधिकारियों को हटाने के दिए आदेश

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा भारतीय सैनिकों को एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कुछ चीनी ऐप से देश को खतरा बताया गया है

FP Staff Updated On: Nov 29, 2017 03:18 PM IST

0
चीनी ऐप से भारत को खतरा: अधिकारियों को हटाने के दिए आदेश

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने LAC के निकट तैनात भारतीय जवानों को चीन से सावधान रहने को कहा है. यहां तक कि एजेंसी ने सभी चीनी ऐप को देश के लिए खतरा बताया है और इन्हें जल्द से जल्द अपने मोबाइल में से डिलीट करने के लिए कह दिया है. खतरे की सूची में WeChat, Truecaller, Weibo, UC Browser और UC News ऐप्स के नाम शामिल हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सभी अधिकारियों को इस बाबत एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि स्मार्टफोन के इन ऐप्स से चीन और पाकिस्तान खुफिया डाटा चोरी कर रहा है. इसलिए इन ऐप्स को जल्द से जल्द अपने मोबाइल से हटा दिया जाए.

सेना के साथ साथ दूसरी सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स जैसे इंडो-ताइबान बॉर्डर पुलिस लद्दाक से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक 4,057 किलोमीटर लंबी एलएसी पर तैनात है. आर्म्ड फोर्सेज को खुफिया जानकारी मोबाइल के साथ कंप्यूटर में भी सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है.

एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा 'अफसरों से अपने फोन को सुरक्षित रखने के बारे में कहा गया है. चाहे मोबाइल ऑफिशियल हो या निजी. चीनी ऐप से सावधान रहने के लिए समय-समय पर कई बार एडवाइजरी जारी की जा चुकी है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi