S M L

बुधवार तक गौतम नवलखा को नहीं ले जा सकते दिल्ली से बाहर: कोर्ट

माओवादियों से कथित संबंध को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को गौतम नवलखा को गिरफ्तार किया है, इनके अलवा पुलिस ने वरवर राव और सुधा भारद्वाज को भी गिरफ्तार किया गया है

Updated On: Aug 28, 2018 07:24 PM IST

Bhasha

0
बुधवार तक गौतम नवलखा को नहीं ले जा सकते दिल्ली से बाहर: कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा कि माओवादियों से कथित संबंधों के लिए महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार नागरिक अधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को राष्ट्रीय राजधानी से तब तक बाहर नहीं ले जाया जाए, जबतक कि वह बुधवार सुबह मामले पर सुनवाई नहीं कर लेती.

जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस विनोद गोयल की पीठ ने कहा कि नवलखा अपने आवास पर पुलिस की निगरानी में रहेंगे और उन्हें सिर्फ अपने वकीलों से मिलने की अनुमति होगी. अदालत ने यह भी कहा कि अदालत बुधवार सुबह सबसे पहले इस मामले पर सुनवाई करेगी.

हाईकोर्ट नवलखा की तरफ से वकील वारिशा फरासत द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रहा था. महाराष्ट्र पुलिस ने मगंलवार दोपहर दिल्ली में नवलखा को उनके आवास से उठा लिया. उन्हें कोरेगांव-भीमा गांव में पिछले साल 31 दिसंबर को हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने उठाया.

वामपंथी कार्यकर्ता वरवर राव और सुधा भारद्वाज को भी महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया. महाराष्ट्र पुलिस ने माओवादियों के संदिग्ध समर्थकों के दिल्ली समेत कई राज्यों में ठिकानों पर छापेमारी की.

यह छापेमारी महाराष्ट्र के कोरगांव-भीमा गांव में हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में की गई. यह घटना पुणे में पिछले साल 31 दिसंबर को ‘एल्गार परिषद’ कार्यक्रम का आयोजन किए जाने के बाद हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi