S M L

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की शानदार जीत, 8 साल बाद मिली ऐसी कामयाबी

ABVP की आरती नागपाल ने छात्रसंघ अध्‍यक्ष पद के चुनाव में एसएफआई के ऐरम नवीन कुमार को 334 वोटों से हराया

Updated On: Oct 07, 2018 11:00 AM IST

FP Staff

0
हैदराबाद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की शानदार जीत, 8 साल बाद मिली ऐसी कामयाबी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने हैदराबाद छात्रसंघ चुनाव में जीत दर्ज की है. उसने छात्रसंघ चुनाव में सभी पांचों सीटों पर जीत हासिल कर ली. एबीवीपी को यहां पर 8 साल बाद कामयाबी मिली है. साथ ही यूनिवर्सिटी के इतिहास में दूसरी बार कोई महिला छात्रसंघ की अध्‍यक्ष बनी हैं. इससे पहले साल 2013 में महिला अध्‍यक्ष बनी थीं. वहीं 2009-10 में आखिरी बार ABVP को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में कामयाबी मिली थी.

आपको बता दें कि ABVP की आरती नागपाल ने छात्रसंघ अध्‍यक्ष पद के चुनाव में एसएफआई के ऐरम नवीन कुमार को 334 वोटों से हराया. उनके अलावा उपाध्‍यक्ष पद पर अमित कुमार, महासचिव पर धीरज संगोजी, संयुक्‍त सचिव पर प्रवीण चौहान, खेल सचिव पर अरविंद एस कुमार और सांस्‍कृतिक सचिव पर निखिल राज ने जीत दर्ज की है. ABVP के लिए यह जीत कई मायनों में बड़ी है.

पिछले 8 सालों से यहां पर वामपंथी एसएफआई और अंबेडकर स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन का कब्‍जा चल रहा था. इन चुनावों में एबीवीपी ओबीसी फेडरेशन और सेवादल विद्यार्थी दल के साथ मिलकर उतरी थी. वहीं एसएफआई ने अलग जबकि एएसए ने 6 अन्‍य छात्र संगठनों जिसमें एनएसयूआई भी शामिल थी, के साथ चुनाव लड़ा था. एबीवीपी के लिए यह हाल के दिनों में दूसरी बड़ी जीत है. इससे पहले उसने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में भी कामयाबी पाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi