विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जम्मू यूनिवर्सिटी: कश्मीरी छात्रों पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप, वंदे मातरम के नारे लगे

आईयूएसटी के छात्रों ने कहा, अचानक 40 लोग एबीवीपी के झंडे लहराते हुए आए

FP Staff Updated On: Apr 08, 2017 02:23 PM IST

0
जम्मू यूनिवर्सिटी: कश्मीरी छात्रों पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप, वंदे मातरम के नारे लगे

अखिल भारतीय विश्व हिंदू परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जम्मू यूनिवर्सिटी में राष्ट्रगान के अपमान को लेकर फुटबॉल मैच रुकवा दिया. बताया जा रहा है कि मैच यूनिवर्सिटी के छात्रों और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी (आईयूएसटी) के छात्रों के बीच खेला जा रहा था. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से कश्मीरी छात्रों को फाइनल में हिस्सा लेने से रोका.

आईयूएसटी के छात्रों ने बताया कि जब हम खेल रहे थे, तभी अचानक 40 लोग एबीवीपी के झंडे लहराते हुए आए और उन्होंने 'अगर यहां रहना है तो वंदे मातरम कहना है' के नारे लगाने शुरु कर दिए. इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनपर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया और उन्हें फिर से सावधान की मुद्रा में खड़ा कराया.

एक छात्र ने कहा, जब मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया गया तब हम खड़े हुए थे और हमने इस दौरान राष्ट्रगान का कोई अपमान नहीं किया. लेकिन फिर भी एबीवीपी के सदस्यों ने हमें फिर से राष्ट्रगान के लिए खड़ा कराया.

वहीं आईयूएसटी के छात्रों ने जम्मू यूनिवर्सिटी पर चुप्पी साधे रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने एबीवीपी कार्यकर्ताओं को हस्तक्षेप करने से नहीं रोका. हम सभी ने ग्रांउड छोड़ा और होस्टल चले गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi