S M L

JNU में एबीवीपी के लगे कथित पोस्टर्स, लड़कियों के छोटे कपड़ों पर बैन का किया वादा !

जेएनयू परिसर में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने, विश्वविद्यालय को 'राष्ट्र विरोधी कामरेड' से बचाने और मांसाहार बेचने वाले भोजनालयों को बंद कराने का वादा किया गया है.

Updated On: Sep 14, 2018 07:24 PM IST

Bhasha

0
JNU में एबीवीपी के लगे कथित पोस्टर्स, लड़कियों के छोटे कपड़ों पर बैन का किया वादा !
Loading...

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के जरिए कथित तौर से लगाए गए पोस्टरों में लड़कियों के छोटे कपड़े पहनने पर बैन लगाने की बात कही गई है. हालांकि छात्र संगठन ने ऐसे पोस्टर लगाने से इनकार किया है.

दरअसल, जेएनयू परिसर में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने, विश्वविद्यालय को 'राष्ट्र विरोधी कामरेड' से बचाने और मांसाहार बेचने वाले भोजनालयों को बंद कराने का वादा किया गया है. कथित तौर पर ये पोस्टर एबीवीपी के जरिए लगाने जाने की बात सामने आई है. जिसको लेकर एबीवीपी के सौरभ शर्मा ने कहा, 'वाम दल हमसे डरे हुए हैं और इसलिए हमारे खिलाफ यह दुष्प्रचार किया जा रहा है. इस तरह के कोई पोस्टर हमारे जरिए जारी नहीं किया गया है.'

एबीवीपी के ये कथित पोस्टर उसी दिन सामने आए, जब राजनीतिक रूप से सक्रिय परिसर में जेएनयू छात्र संघ के अहम पदों के लिए मतदान चल रहा था. पोस्टर में लिखा है, 'रात में लड़कियों के लिए केन्द्रीय पुस्तकालय की समयसीमा में कमी, लड़कियों के लिए सिर्फ भारतीय परिधान और अतिरिक्त छोटे कपड़ों की मनाही, लड़कों के छात्रावास में लड़कियों के प्रवेश पर रोक और जन्मदिन का कोई जश्न नहीं. यौन उत्पीड़न एवं छेड़छाड़ के मामलों को रोकने के लिए हम लोग इन सभी उपायों को सुनिश्चित करेंगे.'

इसके अलावा पोस्टर में दूसरे चुनावी वादे किए गए हैं वे हैं, जेएनयू को आतंकवादियों और राष्ट्र विरोधी कामरेडों से बचाना, जेएनयू परिसर में मांसाहार परोसने पर प्रतिबंध और गंगा ढाबा (परिसर में मौजूद भोजनालय) की समयसीमा को नियंत्रित करना. घोषणापत्र में गंगा ढाबा को 'वामपंथियों और छेड़छाड़ करने वालों का अड्डा' बताया गया है.

गठबंधन से मुकाबला

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी चार अहम पदों पर संयुक्त वाम मोर्चा के खिलाफ चुनाव लड़ रहा है. संयुक्त वाम मोर्चा परिसर में सभी वाम दलों का गठबंधन है, जिसमें एआईएसए, एआईएसएफ, डीएसएफ और एसएफआई शामिल है. इस चुनाव में मतों की गणना शुक्रवार रात को शुरू होगी और रविवार सुबह नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi