विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मारा गया लश्कर कमांडर अबु दुजाना, सेना ने कहा- अय्याशी कर रहा था

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 03:45 PM IST

0
मारा गया लश्कर कमांडर अबु दुजाना, सेना ने कहा- अय्याशी कर रहा था

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. मुठभेड़ पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सुबह चार बजे शुरू हुई थी. सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियो को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में अबु दुजाना और आरिफ नबी डार का नाम है. दुजाना लश्कर का बड़ा आतंकी था. दुजाना कश्मीर में लश्कर का कमांडर था. वो सात साल से कश्मीर में सक्रिय था और उस पर करीब 30 लाख रुपए का इनाम भी था. सूत्रों के मुताबिक, दुजाना अपनी पत्नी से मिलने आया था.

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. खबरों के मुताबिक आतंकी हाकरीपोरा गांव के एक घर में छिपे थे, सुरक्षाबलों ने इस घर को चारों तरफ से घेर लिया. दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई. घाटी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

इस एनकाउंटर के बाद सेना और पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सेना ने कहा है कि हमें फोन के जरिए दुजाना की जगह का पता लगा. वो पाकिस्तानी आतंकी था. दुजाना अय्याशी कर रहा था. उससे स्थानीय लोग परेशान थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा गया कि जम्मू-कश्मी में अब भी आतंकी मौजूद हैं. हर एक आतंकी हमारे निशाने पर हैं. दुजाना इलाके के लिए आतंका था. सेना ने साफ कर दिया है कि पत्थरबाजी हो या ना हो ऑपरेशन चलता रहेगा.

वहीं दुजाना की मौत के बाद घाटी में जोरदार प्रदर्शन हो रहा है. बताया जा रहा है कि पुलवामा में गोलीबारी रुक गई है, लेकिन सर्च ऑपरेशन भी जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की है कि घाटी में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार भारी पत्थरबाजी हो रही है और प्रदर्शन में एक शख्स की मौत भी हो गई है.

अबु दुजाना के मारे जाने पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने सुरक्षाबलों की तारीफ की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi