S M L

विंग कमांडर का वाघा बॉर्डर पर होगा हार्दिक 'अभिनंदन', ढोल नगाड़ों और फूल-मालाओं के साथ इंतजार

वाघा बार्डर में विंग कमांडर अभिनंदन के इंतजार में लोग पलक-पावड़े बिछाकर उनका इंतजार कर रहे हैं

Updated On: Mar 01, 2019 10:32 AM IST

FP Staff

0
विंग कमांडर का वाघा बॉर्डर पर होगा हार्दिक 'अभिनंदन', ढोल नगाड़ों और फूल-मालाओं के साथ इंतजार

भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आज शुक्रवार को वाघा बार्डर के रास्ते पाकिस्तान से भारत लौटेंगे. विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान में बंदी बना लिया गया था. सूत्रों के मुताबिक दोपहर दो बजे के बाद वाघा बार्डर पहुंचेंगे. अभिनंदन को लेने के लिए उनके माता-पिता वाघा बार्डर पहुंच रहे हैं. वहीं ग्रुप कैप्टन लेने गए हैं.

वाघा बार्डर पर लोगों में जबरदस्त जोश और उत्साह देखा जा रहा है. अभिनंदन के स्वागत और इंतजार में लोग पलकें बिछाए हुए हैं. हाथों में तिरंगा लिए लोगों का जोश देखते ही बन रहा है. सुबह 6 बजे से ही वाघा बार्डर पर लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं.

अभिनंदन की तीन पीढ़ियां देश की रक्षा में समर्पित रही हैं. अभिनंदन के पिता एस वर्तमान पूर्व वायुसेना अधिकारी रहे हैं. अभिनंदन के पिता को लड़ाकू विमान चलाने का 4 हजार घंटे का अनुभव है.वो करगिल युद्ध के दौरान एयर मार्शल रहे थे जबकि अभिनंदन के दादा सेकंड वर्ल्ड वॉर में वायुसेना में थे. अभिनंदन ने साल 2004 में भारतीय वायुसेना ज्वाइन की थी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में गुरुवार को ऐलान किया था कि अभिनंदन को शुक्रवार को भारत को सौंप दिया जाएगा. इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान शांति का संदेश देने के लिए यह कदम उठा रहा है. वहीं इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से दो टूक कहा था कि वह बिना शर्त अभिनंदन को रिहा करे और किसी सौदेबाजी की उम्मीद कतई न करे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में कि, ‘अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हुआ है.

बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने जब भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की तो उन पर भारत ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें भारतीय मिग पायलट ने पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. लेकिन इस दौरान मिग भी क्रैश हो गया और विंग कमांडर को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi