S M L

आरुषि मर्डर केस LIVE: राजेश और नूपुर तलवार 4 साल बाद अपने घर पहुंचे

जेल से रिहा होते ही दोनों को मीडिया ने चारों तरफ से घेर लिया

Updated On: Oct 16, 2017 06:42 PM IST

FP Staff

0
आरुषि मर्डर केस LIVE: राजेश और नूपुर तलवार 4 साल बाद अपने घर पहुंचे

राजेश तलवार और नूपुर तलवार नोएडा में जलवायु विहार स्थित अपने घर पहुंचे. यह घर नूपुर के पिता का है. घर के दरवाजे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया.

आरुषि-हेमराज हत्याकांड में डासना जेल में बंद राजेश और नूपुर तलवार सोमवार को जेल से रिहा हो गए हैं. दोनों पिछले चार सालों से डासना जेल में बंद थे. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 9 साल पुराने आरुषि मर्डर केस में आरोपी तलवार दंपत्ति को गुरुवार को बरी कर दिया था.

तलवार दंपत्ति को शुक्रवार को ही रिहाई मिल जाती लेकिन जेल प्रशासन तक कोर्ट के आदेश की कॉपी नहीं पहुंच सकी थी. इस कारण राजेश और नूपुर तलवार को दो दिन का और इंतजार करना पड़ा.

पहले रिहाई में आई थी रुकावट

इससे पहले राजेश और नूपुर तलवार के वकील ने बताया था कि आदेश की कॉपी गाजियाबाद में विशेष सीबीआई अदालत को सोमवार को उपलब्ध कराई जाएगी. इसके बाद डासना जेल के अधिकारियों को दंपती को बरी करने के लिए यह प्रति मुहैया कराई जाएगी.

गाजियाबाद की अदालतों में दूसरे शनिवार को छुट्टी रहती है. आदेश की प्रति शुक्रवार की शाम को हासिल हुई है. आरुषि और हेमराज की हत्या के मामले में दोनों आरोपी थे.

राजेश और नूपुर तलवार आरुषि और हेमराज की हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने तथा उम्रकैद की सजा मिलने के बाद गाजियाबाद की डासना जेल में नवंबर 2013 से बंद हैं. राजेश और नूपुर दोनों ही डेंटिस्ट हैं. दोनों ने उम्रकैद के फैसले को इलाहाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. एक सप्ताह पहले हाई कोर्ट ने इस दंपत्ति को इस दोहरे हत्याकांड मामले में बरी कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi