S M L

अगले साल मार्च से दिल्लीवालों को मिलेगा फ्री वाईफाई!

आम आदमी पार्टी के चुनावी वादों में किए तमाम घोषणाओं में से एक मुफ्त वाईफाई सुविधा ने ज्यादातर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था

FP Staff Updated On: May 30, 2018 10:38 PM IST

0
अगले साल मार्च से दिल्लीवालों को मिलेगा फ्री वाईफाई!

दिल्लीवालों को अगले साल से सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिल सकती है. दरअसल पीडब्लयूडी ने अगले साल 31 मार्च तक मुफ्त वाईफाई का पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक इस साल सितंबर महीने तक मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए टेंडर भी दे दिए जाएंगे.

साल 2017 में दिल्ली सरकार ने मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराने की समय सीमा साल 2018 तय की थी. बता दें कि आम आदमी पार्टी के चुनावी वादों में किए तमाम घोषणाओं में से एक मुफ्त वाईफाई सुविधा ने ज्यादातर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. हालांकि विपक्ष ने इस परियोजना की डेडलाइन पर सवाल जरूर उठाए थे.

हालांकि शुरुआती दौर में यह योजना काफी मुश्किलों से गुजरी. पहले यह कार्य आईटी विभाग के हवाले थी, फिर यह पीडब्ल्यूडी को सौंप दी गई. पीडब्ल्यूडी ने भी पर्याप्त कर्मचारियों की अनुपलब्धता और विशेषज्ञों की कमीं के चलते इस कार्य को पूरा करने में असमर्थता जाहिर की थी. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने 2018-19 के बजट में इस परियोजना के लिए 100 करोड़ रुपए आवंटित किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi