S M L

दिल्ली में कानून के भय से मुक्त हैं अपराधी : आप

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बढ़ते आपराधिक घटनाओं का ठीकरा केंद्र सरकार के सिर फोड़ दिया है

Updated On: Oct 01, 2018 08:40 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली में कानून के भय से मुक्त हैं अपराधी : आप

आप ने दिल्ली में लगातार बढ़ते अपराधों के लिए लचर कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि गंभीर आपराधिक वारदातों में भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने के कारण अपराधियों में कानून का भय खत्म हो गया है.

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में दिनदहाड़े हत्या के मामले का हवाला देते हुए कहा कि इस तरह के अपराध हिंसा और नफरत की बढ़ती प्रवृत्ति की ओर इशारा करते हैं. भारद्वाज ने कहा, ‘दिल्ली में एक और दिनदहाड़े हत्या को अंजाम दिया गया. हिंसा और नफरत की यह प्रवृत्ति बेहद खतरनाक है. कानून का भय खत्म हो गया है. अपराधियों को पता है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी.’

उन्होंने इस स्थिति के लिए दिल्ली पुलिस में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सजा का भय ही अपराध के निवारण का मुख्य आधार है. उन्होंने मादक दवाओं के तस्करों के खिलाफ काम करने वाले युवक की रविवार को हुई हत्या के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि मृतक के परिजनों का दावा है कि दिल्ली पुलिस तस्कर गिरोहों के हाथ की कठपुतली बनी हुई है.

आप नेता ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर भी पुलिस के भ्रष्टाचार का बचाव करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने पुलिस की जनता के प्रति जवाबदेही को बिल्कुल खत्म कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi