S M L

AAP पार्षद के घर चली गोलियां, केजरीवाल ने पूछा- दिल्ली में हो क्या रहा है

दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल हमेशा ही केंद्र सरकार को निशाने पर रखते हैं. दिल्ली के केंद्र शासित प्रदेश होने के कारण पुलिस प्रशासन केंद्र सरकार के ही अंतर्गत आता है

Updated On: Nov 16, 2018 03:47 PM IST

FP Staff

0
AAP पार्षद के घर चली गोलियां, केजरीवाल ने पूछा- दिल्ली में हो क्या रहा है

बृहस्पतिवार की शाम आम आदमी पार्टी के पार्षद जितेंद्र कुमार के घर पर कथित तौर पर हमला हुआ. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया- 'दिल्ली में हो क्या रहा है?'

जितेंद्र कुमार के घर पर कुछ गुंडों ने गोलियां चलाईं और जाने से पहले उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. जितेंद्र कुमार दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के वार्ड नंबर 83 से पार्षद हैं.

कुमार ने बताया कि- 'वो कोई 20-25 लोग थे. उन्होंने सिर्फ गोलियां ही नहीं चलाई बल्कि मेरे घर में घुसने की भी कोशिश की. जाने के पहले उन्होंने मुझे जान से मारने की भी धमकी दी. यह राजनीति से प्रेरित हमला लग रहा है. मैंने इसके बारे में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है.'

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र की लड़ाई कोई नई नहीं

दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल हमेशा ही केंद्र सरकार को निशाने पर रखते हैं. दिल्ली के केंद्र शासित प्रदेश होने के कारण पुलिस प्रशासन केंद्र सरकार के ही अंतर्गत आता है. इससे दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच हमेशा ही तनातनी और एक दूसरे पर दोष मढ़ने का कार्यक्रम चलता रहता है. मुख्यमंत्री ने दिल्ली पुलिस का जिम्मा राज्य सरकार को सुपुर्द करने के लिए मुहिम भी छेड़ी थी. लेकिन केंद्र और राज्य सरकार के बीच की इस रस्साकशी में राज्य की जनता को सुरक्षा नहीं मिल पा रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi