S M L

किराए न बढ़ाकर दूसरे साधनों से अपना घाटा पूरा करे दिल्ली मेट्रो: AAP

आप ने डीएमआरसी को ज्ञापन सौंपकर किराया बढ़ाकर जनता पर बोझ डालने के बजाय खर्च कटौती और विज्ञापन सहित अन्य तरीके अपनाने का सुझाव दिया है

Updated On: Oct 03, 2017 05:08 PM IST

Bhasha

0
किराए न बढ़ाकर दूसरे साधनों से अपना घाटा पूरा करे दिल्ली मेट्रो: AAP

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली मेट्रो प्रबंधन से घाटे की समस्या का समाधान किराया बढ़ाकर करने के बजाय दूसरे उपाय तलाशने की अपील की है.

आप विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह को संबोधित ज्ञापन में मेट्रो प्रबंधन से किराया बढ़ाकर जनता पर बोझ डालने के बजाय खर्च कटौती और विज्ञापन सहित अन्य तरीके अपनाने का सुझाव दिया है.

आप विधायक संजीव झा की अगुवाई में आप विधायकों ने मंगलवार को डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक विकास कुमार से मुलाकात कर आने वाले 10 अक्टूबर को प्रस्तावित किराया बढ़ोतरी रोकने की मांग की है.

बैठक के बाद झा ने मीडिया को बताया कि दिल्ली की जनता नहीं चाहती कि मेट्रो का किराया बढ़े, इसीलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो प्रबंधन से किराया बढ़ाने के बजाय अन्य विकल्प अपनाने को कहा है. झा ने उन मीडिया रिपोर्टों को गलत बताया जिनके अनुसार मेट्रो के किराए का निर्धारण करने वाली समिति की पिछली बैठकों में दिल्ली सरकार ने किराए में बढ़ोतरी का समर्थन किया था.

उन्होंने कहा कि समिति में दिल्ली सरकार ने लिखित में किराया ना बढ़ाने की सिफारिश की थी, लेकिन दिल्ली सरकार के सुझाव पर मेट्रो प्रबंधन और केंद्र सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi