S M L

पटना में महिला को गंगा नदी से खींचकर रेप, आरोपी का दोस्त बनाता रहा वीडियो

रेप का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की और आरोपी शिवपूजन महतो को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने वीडियो बनाने वाले उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है

Updated On: Oct 03, 2018 04:05 PM IST

FP Staff

0
पटना में महिला को गंगा नदी से खींचकर रेप, आरोपी का दोस्त बनाता रहा वीडियो

बिहार की राजधानी पटना एक बार फिर रेप की घटना से शर्मसार हुई है. जिले से सटे बाढ़ अनुमंडल में गंगा नदी के किनारे एक महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है. आरोपियों ने न सिर्फ महिला से रेप किया बल्कि इस पूरी घटना का मोबाइल पर वीडियो भी बनाया.

बताया जा रहा है कि सोमवार को जितिया पर्व पर यह महिला गंगा नदी के जलगोविंद घाट पर स्नान कर रही थी. इस दौरान सामने से अचानक आए एक मनचले ने उसे पकड़ लिया और उसे पानी से बाहर खींचकर नदी किनारे उसके साथ रेप किया. पीड़ित महिला 'गंगा मैया' और अपने उपवास पर रहने की दुहाई देकर उससे छोड़ देने की लगातार गुहार लगाती रही. लेकिन कुकर्मी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. उसने महिला को धमकाते हुए रेप की वारदात को अंजाम दिया.

जिस दौरान यह घटना घटी आरोपी का एक दोस्त अपने मोबाइल फोन में इसका वीडियो बनाता रहा. बाद में आरोपियों ने रेप के इस वीडियो को वायरल कर दिया.

पुलिस ने वायरल हुए वीडियो के आधार पर आरोपियों को किया गिरफ्तार

पीड़ित महिला ने शर्म और लोकलाज के भय से अपने साथ हुई घटना की शिकायत दर्ज नहीं कराई. मगर जब गैंगरेप का वीडियो वायरल हो गया तो पुलिस ने इसका स्वत: संज्ञान लेते हुए एक्शन लिया. पटना के ग्रामीण एसपी आनंद कुमार ने वीडियो में दिख रहे शख्स के आधार पर आरोपी शिवपूजन महतो को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने वीडियो बनाने वाले विशाल नाम के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी शिवपूजन महतो बस ड्राइवर है. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने मामले की गंभीरता को देेखते इसका स्पीडी ट्रायल कराने की बात कही है.

इस घटना को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इसे लेकर राज्य की ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'सुशासन छाती पर चढ़ दरिंदों ने व्रती महिला के साथ खुले आसमान तले गैंगरेप कर वीडियो किया वायरल'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi