S M L

पति को पीठ पर लाद सीएमओ ऑफिस पहुंची थी महिला, बना दिव्यांग सर्टिफिटेक

सीएमओ ऑफिस में न तो तीन पहिए साइकिल की व्यवस्था है और न व्हील चेयर की, जिसके कारण महिला को अपने पति को पीठ पर लाद कर ले जाना पड़ा

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 11:26 AM IST

0
पति को पीठ पर लाद सीएमओ ऑफिस पहुंची थी महिला, बना दिव्यांग सर्टिफिटेक

उत्तर प्रदेश के मथुरा से बुधवार को एक खबर आई थी जिसमें एक महिला अपने दिव्यांग पति को पीठ पर लाद कर सीएमओ ऑफिस पहुंची थी. महिला को अपने पति के लिए दिव्यांग सर्टिफिटेक बनवाना था. इस मामले के सामने आने के बाद सीएमओ ऑफिस ने दिव्यांग सर्टिफिटेक बना कर दे दिया है.

इससे पहले महिला अपने दिव्यांग पति के लिए व्हील चेयर नहीं मिलने पर पति को पीठ पर लाद कर सीएमओ ऑफिस पहुंची थी. महिला ने बताया था कि वह इसके लिए कई दिनों से सीएमओ ऑफिस की चक्कर काट रही है. सीएमओ ऑफिस की उदासिनता के कारण अब तक सर्टिफिकेट बन नहीं पाया है.

अब मामला मीडिया में आने के बाद सीएमओ ऑफिस ने सर्टिफिटेक बना कर दे दिया है.

महिला ने बुधवार सुबह कहा था कि यहां व्हील चेयर या तीन पहिया साइकिल की व्यवस्था तक नहीं है. हम कई ऑफिस का चक्कर काट चुके हैं. महिला के पति का पैर तीन साल पहले हुई दुर्घटना में कट गया था. तब से लेकर आज तक वह दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने के लिए विभागों की चक्कर काट रही हैं लेकिन अब तक कुछ सकारात्म होता हुआ नहीं दिख रहा है.

महिला द्वारा पति को पीठ पर लाद कर ले जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह सभ्य समाज में होने वाली दुखद घटना है. हम मामले की जांच करेंगे और उसके अनुसार काम करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi