S M L

झारखंड: भूख से फिर हुई एक महिला की मौत, बेटा बोला- 4 दिन से नहीं खाया था खाना

झारखंड में भूख से दूसरी मौत है. इससे पहले शनिवार को गिरिडीह में भी एक महिला की भूख से मौत हो गई थी

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 01:34 PM IST

0
झारखंड: भूख से फिर हुई एक महिला की मौत, बेटा बोला- 4 दिन से नहीं खाया था खाना

झारखंड के चतरा में कथित तौर पर भूख से मौत का मामला सामने आया है. मृतक महिला की पहचान मीना के रूप में हुई है और वह कूड़ा बीनने का काम करती थी. वह बिहार के गया के बारचट्टी की निवासी थी. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें मृतका का बेटा अपनी मां का शव कंधे पर लादकर अपस्ताल जा रहा है. बता दें कि झारखंड में भूख से दूसरी मौत है. इससे पहले शनिवार को गिरिडीह में भी एक महिला की भूख से मौत हो गई थी.

खबर के अनुसार, मृतक महिला और उनका बेटा इटखोरी के प्रेमनगर के आसपास रहते थे. मृतका के बेटे ने बताया कि उन्होंने और उनकी मां ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया था. उन्होंने बताया कि चार दिनों से उनकी कूड़ा बीनने से कोई कमाई नहीं हुई थी, जिस वजह से घर में खाने का कोई सामान नहीं था. सोमवार को उसकी मां की तबियत अचानक खराब हो गई तो उन्हें कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

चतरा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि जब मरीज को अस्पताल में लाया गया था तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि महिला की मौत किस कारण से हुई है इसका पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा.

उन्होंने कहा कि जब परिजन महिला को अस्पताल लेकर पहुंचा को चिकित्सकों ने बिनी किसी देरी के महिला का परीक्षण किया, जिसमें उन्हें मृत पाया गया. अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi