S M L

बस्ती और सिलीगुड़ी में नेशनल हाइवे का कुछ हिस्सा गिरा, जानमाल की क्षति नहीं

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुल की मरम्मती का काम तेजी से चल रहा है ताकि ट्रैफिक को सुचारू बनाया जा सके

Updated On: Aug 11, 2018 11:29 AM IST

FP Staff

0
बस्ती और सिलीगुड़ी में नेशनल हाइवे का कुछ हिस्सा गिरा, जानमाल की क्षति नहीं

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी और यूपी के बस्ती में शनिवार सुबह नेशनल हाइवे पर दो बड़े हादसे हुए. इन दोनों जगहों पर नेशनल हाइवे के कुछ हिस्सा टूट कर गिर गए. हालांकि इसमें किसी जानमाल की हानि की खबर नहीं है. दोनों अलग-अलग घटनाओं के जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सिलीगुड़ी के गोलटुली में नेशनल हाइवे-31डी पर घटना हुई जहां रेलवे फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुल की मरम्मती का काम तेजी से चल रहा है ताकि ट्रैफिक को सुचारू बनाया जा सके.

सिलीगुड़ी के गोलटुली में स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया और सड़कें जाम कर दीं.

एक ऐसी ही घटना यूपी के बस्ती में हुई जहां नेशनल हाइवे 28 पर शनिवार सुबह एक निर्माणाधीन लिंटेल गिर गया. मलबा हटाने का काम जारी है. जानमाल की हानि के बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को ट्रैफिक सुचारू बनाने और राहत कार्य तेज करने के आदेश दिए हैं.

नेशनल हाइवे की एक साथ दो घटनाएं काफी गंभीर मानी जा रही हैं. इन दोनों घटनाओं ने राजमार्ग प्राधिकरण के कामकाज पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है. अभी हाल में कैग ने कहा था कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार (एनएचएआई) को सड़कों के विकास के लिए ठकेदारों से प्रोजेक्ट में देरी के लिए क्षतिपूर्ति न वसूलने और उन्हें अनुचित फायदा पहुंचाने जैसे कारणों से लगभग 400 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि एनएचएआई को एक खास सेक्शन पर डेवलपर को गलत लाभ पहुंचाने से एनएचएआई को लगभग 100 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi