S M L

वेतन मांगने पर नाबालिग नौकरानी की धारदार हथियारों से काटकर हत्या

पुलिस ने आरोपी 30 साल के मनजीत करकेट्टा को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया है

FP Staff Updated On: May 21, 2018 10:23 AM IST

0
वेतन मांगने पर नाबालिग नौकरानी की धारदार हथियारों से काटकर हत्या

दिल्ली में एक नाबालिग लड़की की धारदार हथियारों से काट-काट कर बेरहमी से हत्या कर दी गई. घरेलू काम करने वाली 16 साल की इस लड़की का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने काम के बदले वेतन मांग ली थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मनजीत केरकेट्टा नौकरी दिलाने के नाम पर सोनी कुमारी को झारखंड से दिल्ली लेकर आया था. यहां उसने उसे पश्चिम विहार इलाके में एक घर में मेड (नौकरानी) का काम दिलवाया. नौकरी के एवज में मिलने वाले पैसों को मनजीत खुद रख लेता था.

पुलिस के अनुसार तकरीबन एक साल तक काम करने के बाद सोनी ने झारखंड लौटने का फैसला लिया. रविवार को उसने मनजीत से अपनी साल भर की कमाई मांगी जिसे लेकर दोनों के बीच काफी बहस और कहासुनी हुई. मनजीत ने तैश में आकर सोनी की हत्या कर दी. अपना गुनाह छिपाने के लिए मनजीत ने शव को चौपड़ से छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर एक बोरे में बंद कर मियांवली नगर इलाके के नाले में फेंक दिया.

पुलिस को किसी ने फोन कर वहां बोरा पड़े होने की सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर पड़ताल की. पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और इलाके में किराए पर रहने वाले 200 परिवारों से इस बारे में पूछताछ की. जिसमें पता चला कि इलाके में रहने वाला एक परिवार हत्या वाली रात से गायब है. इससे पुलिस का उनपर शक गहरा गया और उसने पड़ताल की तो गुनाह का सारा कच्चा-चिट्ठा खुल गया.

आरोपी 30 साल के मनजीत करकेट्टा की तलाश में पुलिस ने झारखंड के गुमला जिले के उसके गांव कामडारा पर छापा मारा लेकिन वो वहां नहीं मिला. घटना के दो हफ्ते बाद पुलिस को सूचना मिली की आरोपी मनजीत 17 मई के दिन दिल्ली के अपने फ्लैट पर आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने यहां से उसे गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में आरोपी मनजीत ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi