S M L

जम्‍मू-कश्‍मीर: खाई में बस गिरने से 20 लोगों की मौत, 13 घायल

घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए सरकार ने तात्कालिक रूप से 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है

Updated On: Oct 06, 2018 02:27 PM IST

FP Staff

0
जम्‍मू-कश्‍मीर: खाई में बस गिरने से 20 लोगों की मौत, 13 घायल

जम्‍मू-कश्‍मीर के रामबन जिले में स्थित बनिहाल में शनिवार सुबह यात्रियों से भरी एक मिनी बस खाई में गिर गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. वहीं हादसे में अब तक 20 लोगों के मारे जाने और 13 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है.

घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए सरकार ने तात्कालिक रूप से 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार बनिहाल से निकली यह बस केला मॉथ की ओर जा रही थी. इसी दौरान बस अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी.

डोडा-किश्तवाड़-रामबन क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक रफीक-उल-हसन ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'अब तक दुर्घटनास्थल से 10 शव बरामद किये गए हैं जबकि 15 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.'

रामबन की एसएसपी अनीता शर्मा ने कहा कि खचाखच भरी मिनी बस बनिहाल से रामबन जा रही थी. उन्होंने बताया कि मारूफ के निकट केला मोड़ पहुंचने पर चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वह 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी.

पुलिस उप महानिरीक्षक के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. बचाव अभियान अब भी चल रहा है और कुछ घायलों की हालत 'गंभीर' बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस और सैन्यकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय स्वयंसेवक बचाव अभियान में लगे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi