S M L

ओडिशा: भालू के साथ सेल्फी की सनक में युवक की गई जान

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग की टीम जंगल पहुंची. उन्होंने भालू को बंदूक से टांकुलाइजर देकर बेहोश कर दिया जिसके बाद युवक को उसके चंगुल से छुड़ाया जा सका. हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी

Updated On: May 06, 2018 10:53 AM IST

FP Staff

0
ओडिशा: भालू के साथ सेल्फी की सनक में युवक की गई जान

अक्सर कहा जाता है कि जंगली जीवों के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए. उन्हें उनकी जिंदगी में घुसपैठ नहीं करनी चाहिए. लेकिन लोग जब यह भुलाकर उन्हें परेशान करते हैं तब दुर्घटनाएं घटती हैं.

ओडिशा के नबरंगपुर में जंगली भालू के साथ सेल्फी लेने के प्रयास में एक युवक की जान चली गई. भालू ने इस दौरान युवक पर हमला बोल दिया और उसे मार डाला.

बताया जा रहा है कि प्रभु भतारा नाम का ट्रक ड्राइवर अपनी ट्रक को लेकर नबरंगपुर से होकर गुजर रहा था. रास्ते में उसने फ्रेश होने के लिए ट्रक रोका. इस दौरान उसे वहां से कुछ दूर पर एक भालू दिखा. उसके खुराफाती दिमाग में भालू के पास जाकर फोटो लेने का ख्याल आया. हालांकि ट्रक में मौजूद अन्य लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया और रोकने की कोशिश की, लेकिन वो सबकी बात अनसुनी कर भालू के पास जाकर सेल्फी लेने लगा.

गुस्सैल भालू को किसी इंसान का उसके करीब आना अच्छा नहीं लगा और उसने युवक पर हमला कर दिया. आसपास मौजूद लोग भागकर वहां पहुंचे लेकिन वो उसे भालू के चंगुल से बचा न सके. भालू ने जब युवक को दबोच रखा था तब वहां एक कुत्ता वहां आ पहुंचा. उसने भालू से भिड़ने की कोशिश की लेकिन भालू ने उसे कोशिश की.

भालू के अटैक की इस घटना को वहां मौजूद एक शख्स ने अपने फोन में वीडियो बना लिया.

इस घटना की सूचना मिलने के बाद वहां पुलिस और वन विभाग के अधिकारी पहुंचे. उन्होंने भालू को बंदूक से टांकुलाइजर देकर बेहोश कर दिया जिसके बाद युवक को उसके चंगुल से छुड़ाया जा सका. हालांकि तब तक प्रभु भताया नाम के इस युवक की मौत हो चुकी थी.

बाद में बेहोश भालू की भी मौत हो गई. समझा जाता है कि ऐसा ट्रांकुलाइजर के ओवरडोज से हुआ होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi