S M L

'हिंदू पाकिस्तान' बयान पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता कोर्ट से समन

एक वकील की दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शशि थरूर को नोटिस जारी कर 14 अगस्त को पेश होने को कहा है

Updated On: Jul 14, 2018 10:38 AM IST

FP Staff

0
'हिंदू पाकिस्तान' बयान पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता कोर्ट से समन

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. अब इस मामले में कोलकाता की एक अदालत ने शशि थरूर को समन (नोटिस) भेजा है.

सुमित चौधरी नाम के एक वकील ने बयान के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसमें उन्होंने कहा कि थरूर ने यह बयान देकर देश के करोड़ों हिंदुओं की भावना और आस्था को ठेस पहुंचाया है.

कोर्ट ने शशि थरूर को 14 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया है.

बीते मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा में शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगर 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश में ऐसे हालात पैदा होंगे जिससे भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. उन्होंने कहा, बीजेपी नए तरह का संविधान लिखेगी जिससे ऐसे राष्ट्र का निर्माण होगा जो पाकिस्तान की तरह होगा और जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों की कोई कद्र नहीं होगी.

कांग्रेस सांसद ने कहा, 'अगर वो (बीजेपी) लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतते हैं, तो हम जिस लोकतांत्रिक संविधान को समझते हैं, उसका अस्तित्व नहीं रह जाएगा क्योंकि उनके पास वो सारे तत्व होंगे जो संविधान को तहस-नहस कर कोई नया संविधान लिखेंगे.'

थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने जोरदार हमला बोलते हुए इसके पीछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मास्टरमाइंड करार दिया था. विवाद गहराने पर कांग्रेस ने भी इससे किनारा करते हुए इसे थरूर की निजी राय बताकर बयान से पल्ला झाड़ने की कोशिश की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi