S M L

दो साल बाद फिर ताजा हुई सर्जिकल स्ट्राइक की शौर्य गाथा, नया वीडियो आया सामने

28-29 सितंबर, 2016 की आधी रात को भारतीय स्पेशल कमांडोज के जरिए किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक की अब दूसरी सालगिरह की तैयारियां चल रही है.

Updated On: Sep 27, 2018 03:41 PM IST

FP Staff

0
दो साल बाद फिर ताजा हुई सर्जिकल स्ट्राइक की शौर्य गाथा, नया वीडियो आया सामने

भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को दो साल पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था. भारतीय सेना ने इस हमले में आंतकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों और लॉन्च पैड को तहस-नहस कर दिया था. भारतीय जवानों के जरिए की गई इस बड़ी सैन्य कार्रवाई में कई आतंकी भी मारे गए थे, जो सीमा पार करने की फिराक में जुटे हुए थे. 28-29 सितंबर, 2016 की आधी रात को भारतीय स्पेशल कमांडोज के जरिए किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक की अब दूसरी सालगिरह की तैयारियां चल रही है, इसी बीच सर्जिकल स्ट्राइक का एक नया वीडियो जारी किया गया है.

इस वीडियो में साफ तौर पर भारतीय जवानों को पाकिस्तान के आतंकियों पर गोलाबारी करते हुए और लांचपैड तबाह करते हुए देखा जा सकता है. इससे पहले भी भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो जारी किए गए थे, जिसमें सेना के शौर्य को दर्शाया गया था. भारतीय सेना ने 27 जून 2018 को भी सर्जिकल स्ट्राइक के कुछ वीडियो जारी किए थे.

वहीं हाल ही में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत महसूस होती है. सेना प्रमुख का मानना है कि नियंत्रण रेखा के पार मौजूद आतंकी ठिकानों पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर ध्वस्त किए जाने की जरूरत है. रावत ने कहा, ‘मेरा मानना है कि एक और कार्रवाई (सर्जिकल स्ट्राइक) की जरूरत है. लेकिन मैं यह खुलासा नहीं करना चाहता कि हम इसे कैसे अंजाम देना चाहते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi