S M L

IIT दिल्ली के पूर्व छात्र ने कैंपस में बिल्डिंग से कूदकर की खुदकुशी

मृतक अंशुम गुप्ता ने वर्ष 2010 में आईआईटी दिल्ली से ही अपनी पढ़ाई पूरी की थी. पुलिस के अनुसार वो पिछले 5 साल से तनावग्रस्त था जिससे उसका इलाज चल रहा था

Updated On: Jun 09, 2018 10:06 AM IST

Bhasha

0
IIT दिल्ली के पूर्व छात्र ने कैंपस में बिल्डिंग से कूदकर की खुदकुशी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के एक पूर्व छात्र ने परिसर स्थित एक इमारत की सातवीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली. इस घटना से आईआईटी दिल्ली में सनसनी फैल गई.

वसंत विहार थाना पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान अंशुम गुप्ता के रूप में हुई है. अंशुम ने वर्ष 2007 में आईआईटी दिल्ली में एडमिशन लिया था. उसने वर्ष 2010 में अपनी पढ़ाई पूरी की थी. पढ़ाई पूरी करने के बाद अंशुम 2012 से 2015 तक अमेरिका में रहा और वहां नौकरी की, बाद में वो वहां जॉब छोड़कर भारत लौट आया.

पुलिस ने बताया कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

पुलिस के मुताबिक 31 साल का अंशुम पिछले 5 साल से तनावग्रस्त था. इसके लिए उसका इलाज भी चल रहा था. शुक्रवार सुबह वो अपनी मां से यह कहकर घर से निकला था कि वो आईआईटी दिल्ली में किसी से मिलने जा रहा है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर अंशुम गुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अंशुम के परिवारवालों, दोस्तों और साथ काम करने वालों साथियों से पूछताछ कर आत्महत्या के वजहों का पता लगाने में जुट गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi