S M L

अदालत ने पूर्व राजनयिक को ISI के लिए जासूसी का दोषी पाया

एडिशनल सेशन जज ने पूर्व राजनयिक को सरकारी गोपनीयता कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया, अदालत गुप्ता की सजा पर शनिवार को सुनवाई करेगी

Updated On: May 18, 2018 07:49 PM IST

Bhasha

0
अदालत ने पूर्व राजनयिक को ISI के लिए जासूसी का दोषी पाया

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व राजनयिक माधुरी गुप्ता को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से संवेदनशील जानकारी साझा करने और राष्ट्रीय हितों के साथ समझौता करने का दोषी पाया. वह इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में तैनात थीं.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एडिशनल सेशन जज) सिद्धार्थ शर्मा ने पूर्व राजनयिक को सरकारी गोपनीयता कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया. अदालत गुप्ता की सजा पर शनिवार को सुनवाई करेगी.

भारतीय उच्चायोग में सेकेंड सेक्रेटरी (प्रेस एंड इंफॉर्मेशन) रहीं गुप्ता को सरकारी गोपनीयता अधिनियम की धारा तीन और पांच के तहत दोषी ठहराया गया है. इसमें अधिकतम तीन साल की सजा या जुर्माना या दोनों का प्रावधान है.

माधुरी को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 22 अप्रैल, 2010 को पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ संवेदनशील जानकारी साझा करने और आईएसआई के दो अधिकारियों मुबशर रजा राणा और जमशेद के संपर्क में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi