S M L

गुजरात के राजकोट में दलित शख्स की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो वायरल

पुलिस ने इस मामले में दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत हत्या का केस दर्ज किया है. साथ ही दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है

Updated On: May 21, 2018 12:33 PM IST

FP Staff

0
गुजरात के राजकोट में दलित शख्स की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो वायरल

गुजरात में दलितों पर अत्याचार का एक और मामला सामने आया है. राजकोट में दबंगों ने एक दलित शख्स की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी.

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह यहां के शापर-वेरावल इंडस्ट्रीयल एरिया (औद्योगिक क्षेत्र) में मुकेश सावजी वानिया नाम नाम का एक दलित शख्स अपनी पत्नी के साथ एक फैक्ट्री के बाहर कचरा चुन रहा था. फैक्ट्री के कुछ लोगों ने उन्हें ऐसा करता देखा तो चोर समझकर पकड़ लिया. बाद में फैक्ट्री के मालिक समेत अन्य लोगों ने महिला को मारपीट कर वहां से भगा दिया. लेकिन उन्होंने मुकेश को बंधक बना लिया. फैक्ट्री के मालिक ने मुकेश की डंडों से बुरी तरह और लगातार पिटाई की. मार खाते-खाते जब वो बेहोश हो गया तो उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दलित की पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में 2 लोग मुकेश को लगातार पीट दिखाई दे रहे हैं हैं. जबकि एक तीसरे शख्स ने फैक्ट्री की गेट पर डंडा अटका कर उसे पकड़ रखा है.

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत हत्या का केस दर्ज किया गया है. पुलिस दो लोगों को इस मामले में हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है.

वहीं मृतक मुकेश वानिया की पत्नी अपने बेटे को लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर न्याय की मांग करते हुए धरने पर बैठ गई है.

दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी ने अपने ट्विटर हैंडल से पिटाई के इस वीडियो को ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि मुकेश वानिया और उनकी पत्नी को फैक्ट्री के मालिक द्वारा बुरी पीटा गया है और उनकी हत्या कर दी गई है.

इससे पहले जुलाई 2016 में गुजरात के उना में कथित गोरक्षकों ने 4 दलितों की खुलेआम सड़क पर पिटाई की थी. इस घटना के बाद देश भर में दलितों का आंदोलन उभर कर सामने आया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi