S M L

'भागवत कथा' में जाने से रोका तो दलित दंपति ने दी इस्लाम कबूल करने की धमकी

दलित दंपति का आरोप है कि उन्हें अगड़ों द्वारा गांव में भागवत कथा के आयोजन में शामिल होने से रोका गया और बदसलूकी की गई

Updated On: Mar 31, 2018 06:12 PM IST

Bhasha

0
'भागवत कथा' में जाने से रोका तो दलित दंपति ने दी इस्लाम कबूल करने की धमकी

यूपी के कानपुर में एक दलित दंपति ने ‘भगवत कथा’ में शरीक होने से रोकने वाले अगड़ी जाति के लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर इस्लाम धर्म अपनाने की चेतावनी दी है.

पुलिस उपमहानिरीक्षक रतनकांत पांडेय ने शनिवार को बताया कि रसूलाबाद थाना क्षेत्र के नारखुर्द गांव में रहने वाली जया देवी ने आरोप लगाया है कि 22 मार्च को जब वो गांव में भगवत कथा के आयोजन के दौरान आरती करने जा रही थी तो गांव के ही कुछ लोगों ने उसे बाद में आने को कहा. जब वह फिर आरती की थाल लेकर आई तो आरोपियों ने उसकी थाल फेंक दी.

पांडेय के मुताबिक जया का आरोप है कि थाल फेंके जाने का विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ धक्का-मुक्की की और जातिसूचक गालियां दी. पुलिस ने इसकी शिकायत मिलने पर 26 मार्च को मामला दर्ज कर लिया था.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को जया और उसके पति बबलू ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर सार्वजिक तौर पर इस्लाम कुबूल करने की घोषणा की.

इस दलित दंपति ने फोन पर ‘भाषा‘ को बताया कि मुकदमे के आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं. अगर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो वो इस्लाम कुबूल कर लेंगे. जब आरोपी उन्हें हिंदू समाज का मानते ही नहीं हैं तो इस्लाम को अपना लेना बेहतर है.

पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि दलित महिला को आरती में जाने से रोकने के आरोप की जांच की जा रही है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi