S M L

अटल बिहारी वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए पार्षद गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि कथित घटना नगर निकाय के आम सभा की बैठक के दौरान हुई जहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सत्ता है

Updated On: Aug 18, 2018 05:23 PM IST

Bhasha

0
अटल बिहारी वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए पार्षद गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर निगम की तरफ से लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि एएमसी के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि राशिद पर IPC की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत सिटी चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है.

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का विरोध करने पर शुक्रवार को बीजेपी पार्षदों ने 32 वर्षीय राशिद की कथित तौर पर पिटाई की थी. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री का 16 अगस्त को नयी दिल्ली में निधन हो गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि कथित घटना नगर निकाय के आम सभा की बैठक के दौरान हुई जहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सत्ता है.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. राशिद ने इसका विरोध किया जिसके बाद बीजेपी पार्षदों ने उसकी पिटाई कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसे कुछ टीवी चैनलों ने भी प्रसारित किया.

इस पर बीजेपी नेता ने कहा 'हम सैयद मतीन को समझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए जिन्हें मैं दोहरा भी नहीं सकता. उनके शब्दों को सुनकर हमने अपना संतुलन खो दिया. वह पहले भी वंदे मातरम का विरोध कर चुके हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi