S M L

छत्तीसगढ़: जोगी गठबंधन को चुनाव से पहले लगा बड़ा झटका, सरायपाली के प्रत्याशी ने थामा कांग्रेस का हाथ

इसके कुछ दिन पहले ही खरसिया सीट से बीएसपी के घोषित प्रत्याशी विजय अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी

Updated On: Nov 11, 2018 05:49 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: जोगी गठबंधन को चुनाव से पहले लगा बड़ा झटका, सरायपाली के प्रत्याशी ने थामा कांग्रेस का हाथ

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से ऐन पहले बीएसपी-जोगी-सीपीआई महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. सरायपाली सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ने रविवार को कांग्रेस प्रवेश कर लिया है. बीएसपी प्रत्याशी छबिलाल रात्रे ने झलप में आयोजित एक सभा में कांग्रेस प्रवेश किया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल की मौजूदगी में रात्रे ने कांग्रेस प्रवेश कर लिया. अब कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रात्रे अपना प्रचार नहीं करेंगे.

नामांकान प्रक्रिया पूरी होने से पहले महागठबंधन को ये दूसरा बड़ा झटका है. दो दिन पहले डोंगरगांव से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अशोक वर्मा ने बीजेपी प्रवेश कर लिया था. अशोक वर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार किया. डोंगरगांव सीट पर 12 नवंबर को मतदान हो रहे हैं. इन दोनों सीटों पर बसपा या यू कहें कि महागठबंधन की ओर से अब कोई भी सक्रिय रूप से चुनाव नहीं लड़ रहा है.

इसके दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तारीख से कुछ दिन पहले ही खरसिया सीट से बीएसपी के घोषित प्रत्याशी विजय अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी. हालांकि इसके बाद बसपा ने खरसिया सीट से नारायण सिदार को प्रत्याशी बनाया.

(सुरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi