S M L

दलित महिला ने किया दावा, बालों को सफेद डाई करके किए सबरीमाला में दर्शन

36 साल की पी मंजू ने एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने मंगलवार को तड़के भगवान अयप्पा के दर्शन किए हैं

Updated On: Jan 10, 2019 12:17 PM IST

FP Staff

0
दलित महिला ने किया दावा, बालों को सफेद डाई करके किए सबरीमाला में दर्शन

केरल के सबरीमाला मंदिर में पिछले हफ्ते दो महिलाओं के दर्शन करने से केरल में हुए प्रदर्शनों के बाद अब एक 40 से कम उम्र की दलित महिला ने दावा किया है कि उसने भी मंदिर में दर्शन किया है और इसके लिए उसने अपने बालों को सफेद रंग में डाई कर लिया था.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, 36 साल की पी मंजू ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने मंगलवार को तड़के भगवान अयप्पा के दर्शन किए हैं.

मंजू ने कहा कि वो दर्शन के लिए अपने बाल सफेद रंग कर बूढ़ी महिला बनकर गई थीं. उन्होंने अपनी फोटो भी शेयर की है. हालांकि पुलिस ने अभी इसे कन्फर्म नहीं किया है.

मंजू ने दावा किया कि उन्होंने बिना पुलिस की सुरक्षा के मंदिर की 18 पवित्र सीढ़ियां भी चढ़ीं और बाकी भक्तों की तरह भगवान के दर्शन किए.

महिला दलित फेडरेशन की वर्कर मंजू ने लिखा, 'मैंने भगवान के दर्शन किए. मैं बाकी भक्तों की तरह ही मंदिर आई. लेकिन विरोध से बचने के लिए मैंने अपने बाल सफेद रंग लिए थे और बूढ़ी महिला होने का नाटक किया. किसी ने भी मुझपर ध्यान नहीं दिया और मैं भविष्य में भी मंदिर जाना जारी रखूंगी.'

बता दें कि पी मंजू इसके पहले भी मंदिर में दर्शन करने की कोशिश कर चुकी हैं, जब अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट का मंदिर पर फैसला आने के लगभग 20 महिलाओं ने मंदिर में दर्शन करने की कोशिश की थी लेकिन प्रदर्शनकारियों के विरोध के चलते दर्शन नहीं कर पाई थीं.

रिपोर्ट है कि उनके साथियों ने भी उनके दर्शन की बात को सही होने का दावा किया है लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए उनकी लोकेशन की जानकारी नहीं दी है.

इसके पहले बिंदु अम्मिनी और कनकदुर्गा नाम की महिलाएं पहले ही पुलिस की सुरक्षा में मंदिर में दर्शन किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi