S M L

9th पैलेट फेस्ट: भोजन प्रेमियों को मिलेंगे बेशुमार व्यंजन

दो दिन पहले नेहरू पार्क में शुरू हुए इस महोत्सव में सड़कों पर बिकने वाले भारतीय व्यंजनों के साथ ही चाइनीज, मैक्सिकन, इटेलियन और लेबनानी व्यंजन मौजूद हैं और वो भी ज्ञानी, केवैंटर्स, ताज, आईटीसी और इसी तरह के अन्य नामी गिरामी ब्रांड के

Bhasha Updated On: Nov 19, 2017 06:42 PM IST

0
9th पैलेट फेस्ट: भोजन प्रेमियों को मिलेंगे बेशुमार व्यंजन

कप केक, फ्राइज, कबाब, करी से लेकर जूस, ड्रिंक्स और बियर से लेकर बहुत कुछ.. पैलेट फेस्ट के नौवें संस्करण में भोजन प्रेमियों की पंसद के सारे व्यंजन मौजूद हैं.

दो दिन पहले नई दिल्ली के नेहरू पार्क में शुरू हुए इस महोत्सव में सड़कों पर बिकने वाले भारतीय व्यंजनों के साथ ही चाइनीज, मैक्सिकन, इटेलियन और लेबनानी व्यंजन मौजूद हैं और वो भी ज्ञानी, केवैंटर्स, ताज,आईटीसी और इसी तरह के अन्य नामी गिरामी ब्रांड के. इनकी खासियत ये हैं कि ये व्यंजन बेहद किफायती कीमत में उपलब्ध हैं.

खाना बनाने के शौकीन लोगों के लिए भी आकर्षक केंद्र

फेस्टिवल ना सिर्फ भोजनप्रेमियों के लिए बल्कि अलग-अलग तरह के व्यंजन बनाने के शौकीन लोगों के भी आकर्षक का केंद्र है जहां जाने-माने शेफ रणवीर बरार, विक्की रतनानी और निशांत चौबे अपनी पाक कला का प्रदर्शन कर रहे हैं.

सिर्फ खाने पीने का ही नहीं, यहां गीत-संगीत से लोगों का मनोरंजन करने की भी पूरी व्यवस्था है. यहां म्यूजिक बैंड अस्तित्व, इंडियन ओशन, यूफोरिया, रॉकनामा और रफ्तार धूम मचा रहे हैं. जाने माने सिंगर पलाश सेन का यूफोरिया तीन वर्ष से इस फेस्टिवल में भाग ले रहा है.

पुरानी कंपनियो के साथ नई कंपनियां भी ले रहीं है हिस्सा

पैलेट फेस्ट एक ऐसा मंच बन गया है जो कि जाने माने ब्रांड के अलावा ऐसी नई कंपनियों को भी खाने पीने के बाजार के बारे में जानने का मौका दे रहा है जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कारोबार अभी शुरू नहीं किया है. जैसे चंडीगढ़ की ‘वोक मैन’.

वोक मैन के मालिक दिलशेर सुखजिया ने कहा, ‘यहां लोग भोजन की तारीफ करते हैं और यहीं आप जान भी सकते हैं कि आपके व्यंजन लोग पंसद कर रहे हैं या नहीं.’ 17 नवंबर को शुरू हुआ यह फेस्टिवल रविवार को समाप्त हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi