S M L

केजरीवाल समेत आठ लोग 2014 लोकसभा चुनाव रैली मामले में बरी

मजिस्ट्रेट पी.के देशपांडे ने केजरीवाल और अन्य को बरी करते हुए शुक्रवार को कहा कि पुलिस आरोपी लोगों को रैली के लिए मनाही को लिखित रूप में देने में नाकाम रही

Updated On: Sep 28, 2018 05:34 PM IST

Bhasha

0
केजरीवाल समेत आठ लोग 2014 लोकसभा चुनाव रैली मामले में बरी

मुंबई की एक कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सात अन्य को 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले कथित रूप से पुलिस से जरूरी मंजूरी लिए बिना राजनीतिक रैली करने के मामले में बरी कर दिया.

पुलिस से पूर्व मंजूरी लिए बिना सार्वजनिक रैली आयोजित करने के संबंध में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल, कार्यकर्ता मेधा पाटकर और मीरा सन्याल सहित अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पी.के देशपांडे ने केजरीवाल और अन्य को बरी करते हुए शुक्रवार को कहा कि पुलिस आरोपी लोगों को रैली के लिए मनाही को लिखित रूप में देने में नाकाम रही.

उत्तर-पूर्व मुंबई के मानखुर्द इलाके में आप उम्मीदवारों मीरा सन्याल और मेधा पाटकर के चुनाव प्रचार के तहत यह रैली आयोजित की गई थी.

मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि रैली ‘अनिर्धारित’ थी और यातायात पुलिस से जरूरी मंजूरी लिए बिना आयोजित की गई. मार्च, 2014 में केजरीवाल और अन्य के खिलाफ उपनगरीय मानखुर्द पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी. केजरीवाल, सन्याल और अन्य आरोपी शुक्रवार को कोर्ट में मौजूद रहे, जबकि पाटकर अनुपस्थित रहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi