S M L

राजस्थान में जीका वायरस से संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए

उन्होंने कहा कि संक्रमण वाले क्षत्रों में लार्वा को नष्ट करने के लिए 330 टीम काम कर रही हैं और 2.5 लाख स्थानों पर लार्वा को नष्ट कर दिया गया है

Updated On: Oct 16, 2018 09:50 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान में जीका वायरस से संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए
Loading...

मंगलवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में जीका वायरस से संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं. अब जयपुर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है. राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने यह जानकारी दी. मंत्री की अध्यक्षता में विभाग की समीक्षा बैठक के बाद जीका संक्रमित लोगों की संख्या जारी की गई.

सराफ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अधिकतर मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हैं और घबराने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 80 लोगों में जीका वायरस का सक्रंमण पाया गया है. उन्होंने कहा कि संक्रमण वाले क्षत्रों में लार्वा को नष्ट करने के लिए 330 टीम काम कर रही हैं और 2.5 लाख स्थानों पर लार्वा को नष्ट कर दिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक जीका वायरस के संक्रमण के प्रति स्कूलों में जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं. राजधानी जयपुर में जीका संक्रमण के अधिकतर मामले शास्त्री नगर इलाके में पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ के मुताबिक जीका संक्रमित इस इलाके में फोगिंग और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लार्वा को नष्ट करने के उपाय किए जा रहे है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi