S M L

सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन वाहन उड़ाया, 9 जवान शहीद

इस नक्सली हमले में 4 जवान भी घायल हुए हैं जिन्हें एयर लिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है

Updated On: Mar 13, 2018 04:13 PM IST

FP Staff

0
सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन वाहन उड़ाया, 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के सुकमा में मंगलवार को नक्सली हमला हुआ है. यहां नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया है.

इस हमले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के 9 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 4 जवान घायल हुए हैं. घायलों को एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह यह सभी जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे. इस दौरान उनका वाहन नक्सलियों के बिछाए लैंड माइन की चपेट में आ गया और उसमें विस्फोट हो गया.

अंतिम खबर मिलने तक यहां के किस्टाराम के पलौदी के जंगलों में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है जिसमें एक नक्सली के भी मारे जाने की बात सामने आ रही है.

जवानों की मदद के लिए आसपास के जगहों से मुठभेड़ स्थल पर बैकअप पार्टियां भेजी जा रही हैं. इस घटना को लेकर आईबी ने पहले से अलर्ट जारी कर रखा था. सूत्रों का कहना है कि 12.30 बजे सीआरपीएफ की गाड़ी में बलास्ट हुआ. माना जा रहा है कि करीब 100-150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके मारे गए जवानों के परिवारवालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने लिखा है कि मैं घायल जवानों की सेहत में सुधार के लिए प्रार्थना करता हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi