S M L

उत्तर प्रदेश: सर्दी और ठंड से बीते 24 घंटे में 70 लोगों की मौत

अकेले पूर्वांचल में ठिठुरन के चलते 22 लोगों की जान चली गई. बरेली डिविजन में 3, इलाहाबाद में 11 और बुंदेलखंड में 28 लोगों की मौत हो गई है

FP Staff Updated On: Jan 07, 2018 12:01 PM IST

0
उत्तर प्रदेश: सर्दी और ठंड से बीते 24 घंटे में 70 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यूपी के के कई इलाकों में तापमान में काफी गिरावट आई है. यहां कोहरे का भी कहर जारी है. अस्थायी शेल्टरों और ठंड से बचाव के उपायों में कमी के चलते राज्य भर में बीते 24 घंटों के दौरान 70 लोगों की मौत हो गई.

अकेले पूर्वांचल में ही ठिठुरन के चलते 22 लोगों की जान चली गई. बरेली डिविजन में 3, इलाहाबाद में 11 और बुंदेलखंड में 28 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, इस बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है.

28 ट्रेनें रद्द, कई का समय बदला

दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का असर यातायात व्यवस्था पर पड़ा है. रेलवे, फ्लाइट और रोडवेज सेवाएं इसकी चपेट में हैं. रविवार सुबह विजिबिलिटी काफी घट जाने से दिल्ली से चलने वाली 36 ट्रेनें लेट हो गई हैं. रेलवे ने घने कोहरे के चलते 28 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि 9 ट्रेनों का समय बदला गया है. आसमान पर छाए घने कोहरे की वजह से कई उड़ानों में भी देरी दर्ज की जा रही है.

रविवार का मौसम

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को दिन में आसमान साफ रहेगा. सुबह में कुछ कोहरा रहेगा. हालांकि शाम के वक्त सर्द हवाएं चलेंगी.

सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi