S M L

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 7 नक्सली ढेर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर शुक्रवार सुबह सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई

FP Staff Updated On: Apr 27, 2018 01:06 PM IST

0
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 7 नक्सली ढेर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों की एक कार्रवाई में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर शुक्रवार सुबह सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 7 से अधिक माओवादियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी है.

सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हुए हैं. बस्तर संभाग के आईजी विवेकानंद सिन्‍हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन मुठभेड़ में घायल जवानों के बारे में विस्तृत खबर नहीं मिल पाई है. ग्रे हाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के तहत माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. यह मुठभेड़ बीजापुर के मद्देड थाना क्षेत्र में हुई.

सुरक्षा बल के अधिकरियों ने बताया है कि मुठभेड़ में 5 महिला और 2 पुरुष माओवादियों का शव बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ में कई माओवादी घायल हुए हैं. घटनास्थल से 1 एसएलआर, एक 303 रायफल, 4 एसएलआर, 4 एसबीबीएल, 6 रॉकेट लांचर, 3 एचई ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में रोजमर्रा के उपयोग के सामान पाए गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने पर पड़ोसी राज्य तेलंगाना के ग्रेहाउंड और बीजापुर जिले के पुलिस दल को गस्त में रवाना किया गया था. दल जब आईपेंटा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद जब पुलिस दल ने इलाके में छानबीन की तब वहां से सात नक्सलियों का शव बरामद किया गया.

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से सुरक्षा बलों ने हथियार भी बरामद किया है. क्षेत्र में खोज अभियान जारी है. इस संबंध में अधिक जानकारी का इंतजार है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi