S M L

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के 7 नेता गिरफ्तार, गिलानी का दामाद भी शामिल

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के 7 नेताओं को धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया गया है

Updated On: Jul 24, 2017 03:38 PM IST

FP Staff

0
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के 7 नेता गिरफ्तार, गिलानी का दामाद भी शामिल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के 7 नेताओं को धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया है. हुर्रियत के एजाज अकबर, अल्ताफ शाह फंतूश, मेहराज कलवल, पीर सैफुल्ला, शाहिद उल इस्लाम, नईम और बिट्टा कराटे को गिरफ्तार किया गया है. अल्ताफ सैयद अली शाह गिलानी के दामाद हैं.

संबधित अधिकारियों ने बताया कि छह लोगों को श्रीनगर में ही गिरफ्तार किया गया है जबकि एक अन्य को दिल्ली में पकड़ा गया है. एनआईए इन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए श्रीनगर से दिल्ली लाएगी.

गौरतलब है कि गत मई माह के दौरान एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में नईम अहमद खान- जो कि कट्टरपंथी हुर्रियत के प्रातीय प्रधान भी थे- के अलावा बिट्टा कराटे ने दावा किया था कि कश्मीर में आतंकी हिंसा व अलगाववादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए पैसा आता है. इन लोगों ने गत वर्ष कश्मीर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में स्कूल जलाने की साजिश की बात भी कबूली और गिलानी व मीरवाईज के हाफिज सईद संग रिश्तों का भी दावा किया था.

इसके बाद एनआईए ने एक मामला दर्ज कर गत चार जून को श्रीनगर और दिल्ली में 22 जगहों पर छापेमारी की. कई अलगाववादी नेताओं के घरों को भी खंगाला गया. आपको बता दें कि एक निजी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन से यह बात निकलकर आई थी कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और हिंसा फैलाने के लिए ये नेता पाकिस्तान से पैसा लेते हैं. स्टिंग ऑपरेशन में गिलानी व हाफिज सईद के संबंधों को खुलासा करने के बाद नईम को गिलानी ने अपने गुट से निलंबित कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi